Sunday 5 March 2023

बजट सत्र के दौरान पुरानी पेंशन की मांग तेज करने के लिए online मीटिंग

बजट सत्र के दौरान पुरानी पेंशन की मांग होगी तेज

1 अक्टूबर को होगी पेंशन शंखनाद रैली दिल्ली में।

नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम (पुरानी पेंशन बहाली हेतु प्रतिबद्ध राष्ट्रीय संगठन) बिहार इकाई द्वारा आज 5 मार्च को पटना में एक ऑनलाइन बैठक आयोजित की गई। वहीं लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक नई दिल्ली में भी हुए। पटना में आयोजित ऑनलाइन बैठक में पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दें पर 16 मार्च को गोप गुट के तत्वावधान में प्रस्तावित एक दिवसीय धरना कार्यक्रम को समर्थन करने का निर्णय लिया गया तथा एनएमओपीएस के सभी साथियों से 16 मार्च को गर्दनीबाग पटना में आयोजित धरना में भाग लेने का आह्वान किया गया । यह समाचार www.operafast.com पर पढ़ रहे हैं।



आज ही के दिन एनएमओपीएस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक नई दिल्ली में चल रही है, जिसमें यह निर्णय लिया गया है कि 16 अप्रैल को देश के प्रत्येक जिले में पेंशन संवैधानिक मार्च तथा 1 अक्टूबर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेंशन शंखनाद रैली सहित लोकसभा चुनाव के पूर्व कई आंदोलनात्मक कार्यक्रम आयोजित होगी ।



बिहार प्रदेश अध्यक्ष वरुण पांडेय द्वारा उक्त सभी कार्यक्रमों की तैयारी हेतु प्रदेश के सभी साथियों को कमर कसने का आह्वान किया गया ।

प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव तिवारी द्वारा प्रदेश के सभी एनपीएस कर्मियों से अनुरोध किया गया कि 16 मार्च के धरना में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर सरकार के समक्ष अपनी मांग रखी जाए ।



बैठक में सभी जिलों के जिला अध्यक्ष, सचिव सहित सैकड़ों सक्रिय एन पी एस कर्मीगण मौजूद रहें। बैठक का संचालन डॉ प्रो. संतोष कुमार द्वारा किया गया तथा अंत में प्रो अशोक कुमार के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन कर बैठक समाप्त की गई ।

एनएमओपीएस राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में संपन्न


बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण फैसले, लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए आगामी कार्यक्रम जारी ।

1 अक्टूबर को होगी पेंशन शंखनाद रैली दिल्ली में।

आज सुबह 5 मार्च को नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम की राष्ट्रीय बैठक दिल्ली के एनडी तिवारी भवन में संपन्न हुई जिसमें अलग-अलग राज्यों से और अलग-अलग विभागों के प्रतिनिधि शामिल हुए। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बंधु जी के द्वारा की गई और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के द्वारा पास किए गए फैसलों का अनुमोदन एवं निर्णयन राष्ट्रीय महासचिव स्थित प्रज्ञा जी के द्वारा किया गया। बैठक में 22 से अधिक राज्यों के प्रतिनिधि शामिल हुए और इनके साथ साथ रेलवे ऑर्डिनेंस पोस्टल सीपीडब्ल्यूडी आदि के भी कर्मचारी उपस्थित रहे। बैठक में निम्नलिखित महत्वपूर्ण फैसले लिए गए..
पुरानी पेंशन बहाली को अंजाम तक पहुंचाने के लिए नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम कार्यकारिणी ने भारत सरकार पर दबाव बनाने के लिए 1 अक्टूबर 2023 को दिल्ली में विशाल पेंशन शंखनाद रैली करने का फैसला किया है।

दिल्ली में विशाल रैली से पहले 16 अप्रैल 2023 को एनएमओपीएस पूरे भारत में हर जिले में पेंशन संवैधानिक मार्च का आयोजन करेगा।

1 अगस्त से लेकर 9 अगस्त तक राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने सांसदों के द्वार पर पुरानी पेंशन बहाली के लिए घंटी बजाओ कार्यक्रम की घोषणा की है, जिसे प्रत्येक राज्य में प्रत्येक सांसद के आवास पर एनएमओपीएस के द्वारा किया जाएगा।

१ जून से नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम पूरे भारत में एनपीएस और निजीकरण के खिलाफ एनपीएस निजीकरण भारत छोड़ो रथ यात्रा का आयोजन करेगा।

रथ यात्रा की तैयारी की जिम्मेदारियां विजेंद्र धारीवाल जी अमरिक सिंह जी, प्रेम सागर जी और वितेश खंडेकर जी देखेंगे और उसके लिए रूट मैप तैयार करेंगे।

नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम की फंडिंग के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश हेतु भरत शर्मा जी सुनील दुबे जी और श्रीकांत जी के नेतृत्व में कमेटी का गठन किया गया है।
बैठक में राष्ट्रीय पदाधिकारी सहित राज्यों के अध्यक्ष व महामंत्री शामिल रहे।

👇इन्हें भी पढ़ें
👉 Amazon पर सस्ती खरीददारी यहां से करें।

👉 एनआईसी ने 598 पदों पर निकाली बहाली, यहां करें online Apply...

No comments:

Post a Comment