Sunday 19 February 2023

बागेश्वर धाम में 125 बेटियों का सामूहिक विवाह संपन्न, घर बैठे ऐसे लगाए अपनी अर्जी...

बागेश्वर धाम में 125 बेटियों का सामूहिक विवाह संपन्न, घर बैठे ऐसे लगाए अपनी अर्जी...

आपने बागेश्वर धाम सरकार का नाम तो अवश्य सुना होगा । यह कई दिनों से चर्चा में है। लेकिन इस बार चर्चा का मुख्य कारण बागेश्वर धाम में कल 125 जोड़े वर बधु का विवाह संपन्न करवाया गया। ये वही बागेश्वर धाम है जो मध्य प्रदेश के छतरपुर जिला के गढ़ा नामक गांव में स्थित है। ये समाचार www.operafast.com पर पढ़ रहे हैं।


कल बागेश्वर धाम में शिवरात्रि पर 125 बेटियों की विवाह में 10 से 12 लाख घराती, बाराती, भक्त एवं श्रद्धालु पहुंचे थे। साधु संतों एवं महात्माओं को क्या कहने, उनके भी संख्या अच्छी खासी थी। इधर राजनेताओं के भी जमघट लगा हुआ था। सभी जोड़ों के लिए उचित व्यवस्था किया गया था। पूरे व्यवस्था का जीमा भक्तजनों का था। बाबा धीरेंद्रनाथ शास्त्री ने सभी बेटियों के विवाह उपरांत दिए जाने वाले उपहार का समुचित व्यवस्था पहले ही कर रखा था। कहा जा रहा था कि सभी नवविवाहित बेटियों को अलग अलग तरह का 45 सामान दिया जाना था लेकिन शाम होते होते इसकी संख्या 70 हो गया। बाबा ने अपनी 125 बेटियों को बिबाह में लकड़ी का पलंग, फ्रिज, वाशिंग मशीन, प्रेशर कुकर, चूल्हा, पीतल के बर्तन, कूलर, एलईडी टीवी समेत करीब 70 सामान दिया।


  सभी जोड़े लाइन से बैठाया गया था। ये सभी बिटिया साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं। जिनके माता पिता सक्षम नहीं है। बागेश्वर धाम में जहां तक नजर आ रहा था वहां तक चारों तरफ श्रद्धालु ही श्रद्धालु दिख रहे थे।

बागेश्वर धाम सरकार श्री धीरेन्द्र शास्त्री जी ने भावुक होते हुए बेटियों से बात करते हुए बताया कि इस विवाहोत्सव में करीब 52 बेटियां ऐसी है जिसके माता पिता नहीं है किसी किसी का भाई भी नहीं है।

 विवाह मंडप में दुल्हन की जोड़े में सजी उन्नाव जिले की एक बिटिया ने वहां पर उपस्थित जनसमूह से कहा कि हमारे गुरु जी बहुत ही अच्छे हैं। ये चमत्कारिक है। इन्हें बदनाम ना करें सभी से मेरी प्रार्थना है यह सब बाबा बागेश्वर धाम वाले बालाजी के शक्ति है। मैंने ऐसा कभी नहीं लगवाया मेरे मां बाप भाई बहन कोई भी नहीं है लेकिन फिर भी बालाजी की कृपा हुई कि हम बाबा शास्त्री जी के बिटिया बनने का सौभाग्य हुआ।

बागेश्वर धाम किस जिला में पड़ता है?

बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में स्थित है यह बहुत ही पवित्र स्थान है जहां भारत के दूर-दूर से लोग अपने अर्जियां लगाने के लिए आते है। यहां बाबा बालाजी की कृपा से सभी लोगों की मनोकामनाएं पूर्ण हो रही है। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित श्री कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा लोगों की मन की अर्जी को सुना जा रहा है तथा उसे आशीर्वाद दिया जा रहा है।

kaise lagaen Bageshwar dham mein apni arji

बागेश्वर धाम की अर्जी कैसे लगती है?

बागेश्वर धाम में अपनी अर्जी लगाने के लिए सिर्फ मंगलवार को अपने घर पर लाल बस में नारियल को बांधकर आर जी को अपने पूजा स्थल पर रख देना है। फिर "ॐ बागेश्वराय नमः " की एक माला जप करें। यदि बागेश्वर बाला की कृपा हुई तो आपकी अर्जी स्वीकार कर ली जाएगी।
अपना न्यूज हमें फोटो सहित 9443486335 पर व्हाट्सएप करें।

बागेश्वर धाम सरकार की फीस कितनी है?
बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी के अनुसार फीस पूर्णतः निशुल्क है। बल्कि आपको वहां पर जाने पर दो टाइम का भोजन भी फ्री मिलता है जो बागेश्वर धाम के तरफ से मिलता है जो भी पूर्णतः निशुल्क है।

👇इन्हें भी पढ़ें



No comments:

Post a Comment