Tuesday 10 January 2023

जिला दंडाधिकारी ने इस जिले के सभी स्कूलों के समय सारणी में बदलाव किया

जिला दंडाधिकारी ने इस जिले के सभी स्कूलों के समय सारणी में बदलाव किया
Post Update 16/01/2023


बिहार के जहानाबाद जिले के समाहरणालय स्थित गोपनीय शाखा के द्वारा बिहार में कड़कड़ाती ठंड एवम शीतलहर का प्रकोप के कारण जिला दंडाधिकारी ऋषि पांडे के द्वारा एक आदेश जारी किया गया है जिसमें बताया गया है कि जहानाबाद जिले में ठंड के मौसम में सुधार हुआ है लेकिन सुबह और शाम के समय ठंड के प्रकोप अभी भी जारी है जिसके कारण बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है। यह समाचार www.operafast.com पर पढ़ रहे हैं।

  जिला दण्डाधिकारी रिची पांडे ने दंड प्रक्रिया संहिता 1973 के धारा 144 के तहत जिले के सभी सरकारी एवं निजी विद्यालयों में सभी बैंकों के शैक्षणिक गतिविधियों पर सुबह 10:00 बजे के पूर्वाह्न एवम शाम 3:00 बजे के बाद रोक लगाया है। उपर्युक्त आदेश के द्वारा स्कूलों की गतिविधियों संचालित किया जाएगा। यह आदेश 16 जनवरी 2023 दिन सोमवार से प्रभावी रहेगा।

कड़ाके के ठंड एवम शीतलहर के कारण इस दंडाधिकारी का स्कूल बंद करवाने का निर्देश
Post Update 10/01/2023


भारत के कई राज्यों में शीतलहर एवं कड़ाके की ठंड जारी है। लगातार बढ़ रही ठंड के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया है लोग अपने घरों में ठंड के मारे दुबके पड़े हैं। इस कड़ाके ढंड को देखते हुए कई राज्यों ने स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान, हरियाणा जैसे राज्यों में ठंड के कारण स्कूलों में छुट्टियां कर दी गई है। कई राज्यों में आठवीं क्लास तक छुट्टी दे दी गई है तो कई राज्यों में 12वीं तक की पढ़ाई बंद कर दी गई है। यह समाचार पर www.operafast.com  पढ़ रहे हैं।

जैसा कि आप जानते हैं कि बिहार के स्कूलों में भी पहले ही 26 से 31 दिसंबर 2022 तक छुट्टियां थी, अब भी ठंड कमने की नाम नहीं ले रहा है। यहां तक कि बिहार में दिन दिन भर सूर्य के रोशनी का भी दर्शन नहीं हो पा रहा है।

न्यायालय जिला दण्डाधिकारी जहानाबाद का आदेश


जहानाबाद जिले में चल रही अधिक ठंड एवं शीतलहर के कारण बच्चों के जीवन और स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है। इसलिए जहानाबाद के जिला दण्डाधिकारी रिची पांडे ने जिले के स्कूलों को बंद करनें को कहा है । वे बोले कि दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत जहानाबाद के सभी सरकारी एवं निजी विद्यालय आठवीं तक की सभी कक्षाओं के लिए शैक्षणिक गतिविधियों पर 14/01/2023 तक प्रतिबंध लगाता हूं। यह प्रतिबंध 10/01/2023 से ही लागू होगी। जो मेरे हस्ताक्षर एवम मुहर से से निर्गत किया गया है।

No comments:

Post a Comment