Thursday 17 October 2024

व्यवहार न्यायालय कर्मचारी संघ कार्यकारिणी का सफल आयोजन, लंबित मांगों पर चर्चा

व्यवहार न्यायालय कर्मचारी संघ कार्यकारिणी का सफल आयोजन, लंबित मांगों पर चर्चा

मंगलवार को आरा व्यवहार न्यायालय कर्मचारियों के महत्वपूर्ण सहयोग से नगर प्रचारिणी भवन के विशाल सभागार में बिहार राज्य व्यवहार न्यायालय कर्मचारी संघ का कार्यकारिणी की बैठक का सफल आयोजन श्री राजेश्वर तिवारी की अध्यक्षता मे किया गया। यह समाचार COMING Hindi News पर पढ़ रहे हैं।



 इस बैठक में श्री सत्यार्थ सिंह (महासचिव), श्री अश्विनी कुमार (संयोजक) सहित बिहार से लगभग सभी जिले के पदाधिकारीगण एवं अन्य प्रतिनिधि जिसमें बक्सर से राकेश कुमार, सासाराम से कामेश्वर जी, भभुआ से सुशील जी, नालंदा से मुकेश जी, सिवान से रंजय जी, बेगूसराय से संजीव कुमार शाहिद जी, सहरसा से शशि भूषण जी, हाजीपुर से स्टेनो अमन जायसवाल जी, बांका से चंदन जी दरभंगा से उमेश जी एवं मोतिहारी, बेतिया, शेखपुरा, मधुबनी, मधेपुरा, गोपालगंज, सीतामढ़ी, शिवहर, जमुई, जहानाबाद, गया के प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।


 सभी जिला प्रतिनिधि के द्वारा क्रमबद्ध तरीके से अपनी अपनी बातों / सुझाव को रखा गया और सिविल कोर्ट कर्मियों की लम्बित प्रमुख मांगो पर विस्तृत चर्चा किया गया।

(1) वेतन विसंगति का यथाशिघ्र निराकरण नही किये जाने

(02) नियमित पदोन्नति नही होने

(03) मृत कर्मचारी के आश्रितों की शत प्रतिशत और अविलंब नियुक्ति नही किये जाने, न्यायालय कर्मचारियो की कमी तथा न्यायिक पदाधिकारी के द्वारा कर्मचारियो को प्रताड़ित किये जाने एवं संगठन की मजबूती, कर्मचारियों की एकजुटता पर चर्चा किया गया, जिसमें सर्व सम्मति से निम्नलिखित निर्णय लिए गए: -

(1) यह कि उपरोक्त मांगो के त्वरित निषपादन हेतु विधिक समिति का गठन जो बिहार व्यवहार न्यायालय कर्मचारियों की लम्बित मांगो पर अपना विधि सम्मत परामर्श देंगे। इस समिति के लिए श्री अवधेश तिवारी, पटना, श्री भानु भास्कर, मुजफ्फरपुर और श्री अविनाश कुमार, कटिहार का सर्वसम्मति से चयन किया गया।

(2) बिहार राज्य व्यवहार न्यायालय कर्मचारी संघ का चुनाव लंबित है इसलिए यथाशीघ्र चुनाव कराया जाये। चुनाव हेतु चुनाव समिति का गठन का निर्णय लिया गया जो अपनी सुविधानुसार एवं संघ की नियमानुसार 15 दिसंबर 2024 से 31 दिसंबर 2024 के बीच में किसी अवकाश के दिन में आवश्यक रूप से चुनाव सम्पन्न करा लेगी। इस समिति के लिए श्री आर पी राजेश, पटना, श्री अमित कुमार, पटना, श्री श्रीकांत, औरंगाबाद , श्री शशिभूषण कुमार, सहरसा , श्री सुशील कुमार राय, आरा को सर्वसम्मति से मनोनित किया गया। अंत में धन्यवाद ज्ञापन के साथ सभा की समाप्ति की घोषणा की गई।

👇इन्हें भी पढ़ें 

No comments:

Post a Comment