Thursday 25 April 2024

बेतिया से निर्दलीय चुनाव लडना चाहते थे मनीष कश्यप, अब बीजेपी के सामने किया सरेंडर

बेतिया से निर्दलीय चुनाव लडना चाहते थे मनीष कश्यप, अब बीजेपी के सामने किया सरेंडर



मनीष कश्यप किसी के परिचय के मोहताज नहीं हैं, पूरा भारत उन्हें जनता है। सन ऑफ बिहार के नाम से प्रसिद्ध यूट्यूबर पत्रकार मनीष कश्यप बिहार के पश्चिमी चंपारण से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लडना चाहते थे, इसके लिए जमकर प्रचार प्रसार भी कर रहे थे। लेकिन आज वे पूरी तरह से बीजेपी के सामने सरेंडर कर दिया। उनकी लोकप्रियता से बीजेपी को डर लगने लगा था। इसलिए उन्हें बीजेपी में शामिल कर लिया गया।
Manish Kashyap joins BJP, will not contest elections


दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। साथ में जेपी नड्डा भी थे।

बीजेपी शामिल होते ही चुनाव लडने से इंकार कर दिया। अब वे चुनाव नही लड़ेंगे बल्कि बीजेपी के लिए पूरे बिहार में घूम घूम कर चुनाव प्रचार करेंगे।

मनीष कश्यप बेबाक यूट्यूबर है, वे बिहार के जनता के लिए आवाज उठाते आ रहे थे। फर्जी वीडियो वायरल के मामले में उन्हें गिरफ्तार कर जेल में बंद कर दिया गया था। इसी क्रम में उन्हें 9 महीने के लिए जेल में रहा पड़ा था बल्कि उनपर राष्ट्र द्रोह का केश भी लाद दिया गया था। वे तमिलनाडु के मदुरै जेल में भी 4 महीना गुजार चुके हैं।

अब बीजेपी में शामिल होने से मुस्लिम युवा वोटर नाराज होता दिख रहा है। ऐसे वे 2020 में चनपटिया विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप चुनाव लड़ चुके हैं।



ये वहीं बीजेपी है जो मनीष कश्यप को टिकट नहीं दिया था। लेकिन जनता का साथ देखकर बीजेपी वाले डर गए क्योंकि कि बिहार में सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचने वाला था। अब समय रहते बीजेपी सम्हल गई और मनीष कश्यप को अपना पार्टी में शामिल कर संजय जायसवाल के लिए रास्ता क्लियर कर दिया।





No comments:

Post a Comment