Monday 15 April 2024

टॉपट्रेंड में रहा पुरानी पेंशन का हैशटैग

टॉपट्रेंड में रहा पुरानी पेंशन का हैशटैग

सरकारी कर्मी जिनकी नियुक्ति 2004 के बाद हुआ है उन्हें सेवानिवृति के बाद पुरानी पेंशन के जगह नई पेंशन स्कीम से नवाजा गया है। नई पेंशन योजना में रिटायरमेंट में बाद बहुत ही कम राशि पेंशन के रूप में दी जाती जिससे उनका एक माह का बीपी और शुगर का दवा भी ना आ सके। इसके विपरित राजनेताओं को चार चार पुरानी पेंशन दी जाती है।




इसी सब को ध्यान में रखते हुए नेशन मूवमेंट ऑफ ओल्ड पेंशन स्कीम के बैनर तले पुरानी पेंशन की मांग करते हुए अपना आंदोलन जारी रखे हैं। कल 14 अप्रैल 2024 को बाबा भीम राम अंबेडकर के जन्म दिवस के अवसर पर ट्विटर X पर हैंशटैग का अभियान चलाया गया था। ये हैश टैग लगातार 4 घंटे टॉप पर ट्रेंड करता रहा। उसके बाद 1,2,3 पर ट्रेंड करता रहा।

एक बार फिर बता दूं कि NMOPS के शीर्ष नेतृत्व के आह्वान पर 14 अप्रैल बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर जी के जन्मदिवस पर NMOPS और सहयोगी संगठनों द्धारा देशव्यापी ट्विटर अभियान चलाया गया जिसका हैश टैग #OPSisOurRight

और #NoPensionNoVote था जैसे ही पूर्व निर्धारित समय के अनुसार ट्विटर अभियान 11 बजे सुबह शुरू हुआ 15 मिनट में ही पॉलिटिकल में टॉप ट्रेंड में आ गया और डेढ़ घंटे तक नंबर एक पर रहने के बाद 3 बजे तक दोनों ही हैश टैग 2 और 3 नंबर पर ट्रेंडिंग में रहे। 

राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बन्धु और राष्ट्रीय महासचिव स्थित प्रज्ञा सहित पूरी राष्ट्रीय टीम ने जमकर tweet किए। इस सफल और ऐतिहासिक ट्विटर अभियान से अभिभूत राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बन्धु ने NMOPS के सभी पदाधिकारियों सहित सहयोगी संगठन और राज्यों की टीम को बधाई दी और अपनी IT सेल टीम को बधाई दी जिसने इस ट्विटर अभियान को टॉप ट्रेंड कराने में अहम भूमिका अदा की साथ ही साथ बन्धु जी ने देशभर के कोने कोने से ट्वीट करने वाले एक एक कर्मचारी को धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा वो दिन दूर नहीं जब हम सब OPS से आच्छादित होंगे इसी तरह संघर्ष में साथ देते रहें।

2 comments: