Sunday 3 December 2023

पुरानी पेंशन के लिए पूरे बिहार में बाइक रैली आज, रैली का रूट और कार्यक्रम तय

पुरानी पेंशन के लिए पूरे बिहार में बाइक रैली आज, रैली का रूट और कार्यक्रम तय
नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम, बिहार के आह्वान पर राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (NPS) तथा निजीकरण के विरोध में और पुरानी पेंशन योजना (OPS) के पक्ष में दिनांक 03.12.2023 को बिहार के सभी जिले में बाईक रैली होने जा रहा है। यह समाचार Operafast hindi news पर पढ़ रहे हैं।

इस कार्यक्रम के बारे में एनएमओपीएस के बिहार प्रदेश अध्यक्ष श्री वरुण पाण्डेय के द्वारा पटना में बाइक रैली निकाले जाने के संबंध में बताया गया कि आज रविवार 03 दिसंबर को 2023 को बिहार के सभी जिले में बाइक रैली का कार्यक्रम प्रस्तावित है। इस रैली के द्वारा सभी पेंशन विहीन कर्मचारी लोगों को अपने अधिकार के प्रति जागरूक करना है। साथ ही आगामी 10 दिसंबर 2023 को पटना के गर्दनीबाग में मानवाधिकार रैली में आने के लिए कहा जाएगा।

पटना में बाइक रैली का रूट तय कर लिया गया है। यह रैली आज 12 बजे दिन में सगुना मोड़ से चलकर इनकम टैक्स चौराहा होते हुए आर ब्लॉक तक आयेगा।

वही एनएमओपीएस के प्रदेश सचिव शशि भूषण जी का कहना है कि पुरानी पेंशन के आवाज बुलंद करने के लिए सभी कर्मचारी, पदाधिकारी लोग अधिक से अधिक संख्या में पहुंच रहे हैं। इस रैली कार्यक्रम को बिहार के सभी विभाग के कर्मचारी शामिल हो रहे हैं। क्योंकि 10 दिसंबर 2023 को गर्दनीबाग के संजय गांधी स्टेडियम में मानवाधिकार रैली हो रहा है जिसमे NMOPS के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री विजय कुमार बंधु पहुंच रहे हैं।

वही सारण (छपरा) द्वारा भी दिनांक 03.12.2023 को दोपहर 02:00 बजे बाईक रैली कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। सारण जिला अध्यक्ष डॉ. दिनेश पाल ने बताया कि बाईक रैली में 200-250 सरकारी कर्मियों के शामिल होने की संभावना है। बाईक रैली कार्यक्रम में बैनर, पोस्टर, झण्डा एवं नारा , स्लोगन का प्रयोग किया जाएगा।

छपरा में रूट चार्ट (02:00 PM - 03:00 PM)

छपरा जंक्शन-दारोगा राय चौक-नगर थाना चौक नगरपालिका चौक-नगर थाना चौक-दारोगा राय चौक-छपरा रेलवे जंक्शन


इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जिला सचिव मुकेश कुमार पांडेय ने अनुरोध करते हुए कहा कि दिनांक 03.12.2023 को राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (NPS) तथा निजीकरण के विरोध में और पुरानी पेंशन योजना (OPS) के पक्ष में आयोजित होने वाले बाईक रैली कार्यक्रम हमें जिले के सभी कर्मचारी जरूर शामिल हों।

जमुई जिला में मोटरसाइकिल/बाइक रैली दोपहर 12:00 बजे से शुरू होकर 2:00 बजे तक समाप्त होगा जो सिंचाई विभाग जमुई के प्रांगण (Near SP Residence) से प्रारंभ कर बोधवन तालब होते हुए रेलवे स्टेशन, जमुई और बापस अम्बेदकर चौक पर समाप्त होगा

1 comment:

  1. अधिकार के लिए संघर्ष करना चाहिए।

    ReplyDelete