Wednesday 11 October 2023

किसान दरबार में किसानों की समस्या सुनी गई, समाधान का मिला आश्वासन

किसान दरबार में किसानों की समस्या सुनी गई, समाधान का मिला आश्वासन

बिहार सरकार के कृषि विभाग के कर्मचारी भी अब जनता दरबार लगाना शुरू कर दिए हैं। लेकिन यहां किसानों के समस्या सुनने के लिए प्रत्येक बुधवार को किसान दरबार का आयोजन किया जा रहा है। ये अपने आप में बहुत बड़ी बात है। यह किसान दरबार आज बुधवार को जहानाबाद जिले के मखदुमपुर प्रखंड के पश्चिमी सरेन में लगाया गया है। ये समाचार www.operafast.com पर पढ़ रहे हैं।


प्राप्त सूचना के अनुसार जहानाबाद के मखदुमपुर प्रखंड के पश्चिमी सरेन पंचायत में कृषि समन्वयक पंकज कुमार और किसान सलाहकार श्री नंदकिशोर कुमार के नेतृत्व में आयोजन किया गया। इस किसान दरबार में पश्चिमी सरेन के मुखिया श्रीमति सबिता देवी भी उपस्थित थी।

आवेदन दिखा रहा पेंडिग
आज आयोजित किसान दरबार में पंचायत के 24 किसान अपनी अपनी समस्या लेकर उपस्थित हुए। सभी किसानों की समस्या को बहुत ही ध्यान से सुना गया।लगभग सभी किसानों का एक अजीब तरह का समस्या था। अपनी समस्या को रखते हुए किसानों ने कहा कि रवि फसल के बीज हेतु हम सभी ने आवेदन पहले ही कर चुके हैं लेकिन BFBN के वेबसाइट पर अभी तक आवेदन पेंडिंग दिखा रहा है। लेकिन कृषि समन्वयक के द्वारा लॉगिन करने पर कोई भी आवेदन दिखाई नहीं पड़ रहा है या ये कहें की आवेदन की संख्या शून्य है।
 मुखिया सबिता देवी ने किसान सलाहकार और समन्वयक को समस्या समाधान करने के लिए अनुरोध करने पर किसान सलाहकार और समन्वयक के द्वारा कहा गया कि वरीय पदाधिकारी से मिलकर इस समस्या को सुधरवाया जाएगा।


इस दरबार में सुरेंद्र यादव, धर्मेंद्र यादव, उपेंद्र सिंह, अरुण कुमार राम, रामबचन यादव, श्रवण कुमार, मुंगेश्वर प्रसाद यादव समेत 24 किसान उपस्थित हुए।

No comments:

Post a Comment