Wednesday 5 July 2023

नये चयन समिति के अध्यक्ष के लिए बीसीसीआई ने इन्हें चुना..

नये चयन समिति के अध्यक्ष के लिए बीसीसीआई ने अजीत आगरकर को चुना..

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर को बीसीसीआई ने टीम इंडिया की चयन समिति के लिए चुना है। इसकी जानकारी बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने दी। चयन समिति का यह पद 17 फरबरी से पूरी तरह से खाली है। क्योंकि इस पद पर 20 वें अध्यक्ष चेतन शर्मा को एक स्टिंग आपरेशन में नाम आने के बाद इस्तीफा देना पड़ा था। यह समाचार www.operafast.com  पर पढ़ रहे हैं।




अजीत आगरकर को अशोक मल्होत्रा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय सलाहकार समिति ने वर्चुअल इंटरव्यू लेने के बाद चयन किया है। सभी तीन सदस्यों ने उनके नाम पर मुहर लगाया है। इस समिति ने कुल टेस्ट मैचों में वरिष्ठता के आधार पर तय किया है।

बीसीसीआई ने मुख्य चयनकर्ता का वेतन बढ़ाकर 1 करोड़ रूपए कर दिया है। इसके बाद आगरकर ने चयन समिति के अध्यक्ष के लिए आवेदन किया था। जितने भी आवेदन आए थे उन लोगों में सबसे चर्चित व्यक्ति अजीत आगरकर ने चयन समिति के लिए आवेदन दिया है। इसके पहले आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल में सहायक कोच के रूप में तैनात थे। आप जानकर हैरान रह जाएंगे क्योंकि अजीत आगरकर ने 2020 में भी चयनकर्ता पद के लिए आवेदन किया था लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें तबाजों ने दी थी, और किसी दूसरे को चयन कर लिया गया था।

👇इन्हें भी पढ़ें



No comments:

Post a Comment