Saturday 1 July 2023

केंद्रीय और राज्य सरकार के कर्मचारी यूनियनों के अध्यक्ष और सचिव को पुरानी पेंशन पर कार्यक्रम हेतु बुलावा

Invitation sent to Central  and state employees unions precident, secretary called for decide the program for old pension


नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम पुरानी पेंशन बहाली हेतु प्रतिबद्ध राष्ट्रीय संगठन के तत्वावधान में दिनांक 16 जुलाई 2023 (रविवार) को पूर्वाह्न 11:00 बजे से बोरिंग रोड (नया म्यूजियम से बोरिंग रोड चौराहा के बीच में) पटना स्थित बिहार अभियंत्रण सेवा संघ के अभियंता भवन एक बैठक बुलाया गया है। यह समाचार www.operafast.com पर पढ़ रहे हैं। 


 बिहार राज्य के एन०पी०एस० से आच्छादित कर्मियों के लिए पुरानी पेंशन बहाली आन्दोलन को मजबूत करने के लिए एक समन्वय, संघर्ष समिति के गठन हेतु एक बैठक का आयोजन किया गया है, जिसमें केंद्र सरकार या राज्य सरकार में काम कर रहे विभिन्न संघ और इकाई यूनियनों के अध्यक्ष और महासचिवों को बुलाया गया जिससे वो आपस में पुरानी पेंशन लागू करवाने हेतु कार्यक्रम पर विचार विमर्श कर सकें। 


केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारी संघ या यूनियन के सचिवों और अध्यक्षों को आमंत्रित करते हुए बिहार नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम के बिहार अध्यक्ष द्वारा कहा गया कि राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड, पंजाब एवं हिमाचल प्रदेश के राज्य सरकारों द्वारा अपने पदाधिकारियों/कर्मियों के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाल कर दिया गया है। आज की तिथि में अन्य सभी राज्य के पदाधिकारियों/कर्मियों के बीच पुरानी पेंशन बहाली की मांग जोरों पर है और हम सभी एन०पी०एस० से आच्छादित सरकारी सेवकों का यह प्रमुख और जायज मांग है। इस आंदोलन में आपके और आपके संगठन का सहयोग बहुत महत्वपूर्ण है ।


 जबकि प्रदेश महासचिव शशि भूषण सिंह ने अनुरोध करते हुए बैठक में शामिल होने होने के लिए कहा है। ताकि राज्य में पुरानी पेंशन बहाली आन्दोलन को मजबूती मिल सके।

👇इन्हें भी पढ़ें

👉 हड़ताल कर रहे किसान सलाहकारों को नोटिस जारी, विभाग ने पूछा ये दो प्रश्न..


👉 किसान सलाहकार का महाधरना, कृषि भवन का घेराव, स्वागत में अश्रु गैस और लाठी बल भी था तैनात..


👉 कुरान पर एक छोटी सी डॉक्यूमेंट्री बनाओ, फिर देखो क्या होता है। हाईकोर्ट ने आदिपुरुष के निर्माताओं को फटकारा...


बिहार पुलिस में युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जल्द ऑनलाइन आवेदन करें..

No comments:

Post a Comment