Thursday 23 March 2023

मनीष कश्यप के रिहाई के लिए युवा उतरे सड़क पर, किया जाम, लगाए नारे

 मनीष कश्यप के रिहाई के लिए युवा उतरे सड़क पर, किया जाम, लगाए नारे

मनीष कश्यप के समर्थन में बिहार बंद

बिहार के लगभग सभी जिलों में मनीष कश्यप के जेल से बाहर निकलने एवम उनका समर्थन करने के लिए आज बिहार को बंद रखा गया। यह समाचार www.operafast.com पर पढ़ रहे हैं।


 बिहार के प्रत्येक जिले से बंद का मिला जुला असर रहा। मनीष कश्यप का समर्थक सुबह से ही उनका रिहाई एवम विभिन्न मांगों को लेकर बिहार के सड़कों पर बंद करने में जुटे हैं। ऐसे बहुत सारे सार्थक स्वतः अपना दुकान बंद किए थे। उनसे पूछने पर बताया कि मनीष भैया के साथ गलत हुआ है वो बिहार के मजदूरों की स्थिति दिखाना चाहते थे, बिहार के मजदूर दूसरे राज्यों में नरकीय जीवन व्यतीत कर रहे हैं सरकार उनके लिए कुछ नही कर रही है। बिहार बंद के दौरान बस स्टैंड में सरकारी और प्राइवेट बस खड़ा रहने से स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक,  भारतीय जीवन बीमा इंश्योरेंस कंपनी इत्यादि में काम पर जाने पर कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।


   इस बंदी को सफल बनाने के लिए राष्ट्रीय जन जन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष ने जोर लगा दिया है। राष्ट्रीय जन जन पार्टी के अध्यक्ष श्री आशुतोष का कहना है कि बिहार के अस्मिता बचाने के लिए एक निष्पक्ष और निडर आवाज को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतरना शुरू कर दिए हैं। फिर आशुतोष भी पटना के कारगिल चौक पर अपनी गिरफ्तारी भी थी। उन्होंने ने विशेष अपील करते हुए कहा कि अवुलेंश, स्कूल बस, और परीक्षार्थियों को इस बंदी में रास्ता दिया जायेगा।


बिहार के जहानाबाद में पुलिस ने बिहार बंद करा रहे लोगों पर लाठी चार्ज भी किया। सड़क पर बंद करा रहे एक युवा ने कहा कि जब CBI और ED का छापा पड़े तो बिहार बंद हो सकता है तो बिहार के लिए आवाज उठाने वाले मनीष कश्यप को न्याय दिलाने के लिए बिहार बंद क्यों नहीं हो सकता है?


जैसा कि आप जानते हैं कि मनीष कश्यप पर पुलिस ने असत्य, भ्रामक, और झूठा वीडियो शेयर करने का आरोप है। ऐसे पहले से भी कई मुकदमा चल रहा था। कुल मिलाकर एक मनीष कश्यप का समर्थक जोश के साथ बंदी को सफल बनाने में जुटे हुए हैं।




No comments:

Post a Comment