Wednesday 11 January 2023

यात्री ने बैग स्टेशन पर छोड़ चढ़ा ट्रेन में, टीटीई ने ढूंढ कर पहुंचाया

यात्री ने बैग स्टेशन पर छोड़ चढ़ा ट्रेन में, टीटीई ने ढूंढ कर पहुंचाया

आज दिनांक 11/01/2023 दिन बुधवार को गाजियाबाद स्टेशन पर कार्यरत सीटीआई श्री सतीश शर्मा को कंट्रोल द्वारा सूचना मिली कि एक यात्री विक्रांत सिंह सिसोदिया गाड़ी संख्या 82502 में गाजियाबाद स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर ही छोड़ कर चढ़ गए हैं। यह समाचार www.operafast.com पर पढ़ रहे हैं।


गाड़ी नंबर 82502 नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलके गाजियाबाद, कानपुर सेंट्रल होते हुए लखनऊ जंक्शन तक जाती है। यह ट्रेन बुधवार को अपने निर्धारित समय 15:40 से 2 घंटा विलंब से यात्रियों को लेकर अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई थी।


यह ट्रेन गाजियाबाद स्टेशन पर 18:19 पर पहुंची। नई दिल्ली लखनऊ आईआरसीटीसी तेजस एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे एक यात्री श्री विक्रांत सिंह सिसोदिया ट्रेन के रुकते ही बिना देरी किए हुए ट्रेन में सवार हो गया। ट्रेन में बैठते ही उन्हें याद आया कि वे गाजियाबाद के प्लेटफार्म नंबर दो पर ही अपना बैग को छोड़ आए हैं। फिर क्या था उन्होंने झट से तेजस एक्सप्रेस में ड्यूटी पर उपस्थित TTE को अपनी समस्या बताएं। उन्होंने उनकी सहायता में ड्यूटी पर तैनात न्यूज़ दिल्ली स्थित कमर्शियल कंट्रोल को फोन के द्वारा सूचना दे दी। इसके बाद वह सूचना को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर सीटीआई इंचार्ज श्री सतीश शर्मा को बैग को ढूंढने की जिम्मेदारी दे दी गई।


सूचना मिलने पर श्री सतीश शर्मा CTI अपने साथी श्री सुरेश कुमार एवं श्रीमती आशा जी के साथ प्लेटफार्म नंबर दो पर जाकर यात्री द्वारा छोड़े गए बैग को ढूंढना प्रारंभ किया। भाग्य से वह बैग अभी तक सुरक्षित था, किसी चोर उचक्के को उनकी बैग पर नजर नहीं पड़ा था। बैग मिलने के बाद श्री विक्रम सिसोदिया के भाई श्री सचिन जी को दे दिया। उस बैग में सिसोदिया का लैपटॉप पासपोर्ट एवं अन्य जरूरी कागजात है। लखनऊ तेजस एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे श्री सिसोदिया के भाई सचिन जी ने सीटीआई श्री सतीश शर्मा ड्यूटी पर उपस्थित उनके साथी कर्मचारी सहित भारतीय रेलवे को आभार प्रकट किया।

👇इन्हें भी पढ़ें


No comments:

Post a Comment